IPL 2024 सौतेले भाई ने ठगा हार्दिक और क्रुणाल पांड्या पुलिस ने किया गिरफ्तार पूरी जानकारी देखें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर hardik pandhya और उनके भाई krunal pandya से उनके सौतेले भाई द्वारा करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। मामले में शिकायत के बाद मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने 8 अप्रैल को आरोपी सौतेले भाई वैभव पंड्या को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे 12 अप्रैल तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया. पुलिस अब उससे पूछताछ कर मामले का खुलासा करने की कोशिश कर रही है।

IPL 2024 Step brother cheated Hardik and Kunal Pandya, police arrested, see full details
IPL 2024 Step brother cheated Hardik and Kunal Pandya, police arrested, see full details

हार्दिक पांड्या का सौतेला भाई कौन है?

मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या और लखनऊ सुपर जाइंट्स के ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या के साथ करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी हुई है। पंड्या ब्रदर्स को उनके ही सौतेले भाई वैभव पंड्या ने करोड़ों रुपये का चूना लगाया है। हार्दिक-क्रुणाल को धोखा देने के आरोपी सौतेले भाई वैभव पंड्या को मुंबई की आर्थिक अपराध शाखा ने गिरफ्तार कर लिया है।

दोनों भाई फिलहाल आईपीएल 2024 में अपनी टीमों के लिए खेल रहे हैं. वैभव पंड्या पर पंड्या ब्रदर्स से 4 करोड़ रुपये से ज्यादा की धोखाधड़ी का आरोप है. वैभव ने पार्टनरशिप फर्म से कारोबार का पैसा निकालकर कहीं और लगा दिया। उन्होंने कुल 4.3 करोड़ रुपये की रकम दूसरे खातों में ट्रांसफर की, जिससे हार्दिक और क्रुणाल को 4.3 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ।

रोज ₹ 1000 कैसे कमाए 2024 के 30+ पैसे कमाने के आसान तरीके IPL Se Paise Kaise Kamaye

वैभव ने ऐसे लगाया हार्दिक और कुणाल को चुना 

यह मामला साल 2021 से शुरू हुआ, जब हार्दिक और क्रुणाल पंड्या ने अपने सौतेले भाई वैभव पंड्या के साथ पॉलिमर बिजनेस कंपनी शुरू की. इस कंपनी में हार्दिक और क्रुणाल की हिस्सेदारी 40-40 फीसदी थी, जबकि वैभव 20 फीसदी के मालिक थे।

इस कंपनी से होने वाले लाभ को भी तीनों में समान अनुपात में बांटा जाना था। लेकिन वैभव पंड्या ने इस कंपनी का पैसा दूसरे खाते में ट्रांसफर कर लिया. इतना ही नहीं, उन्होंने इसके मुनाफे में अपनी हिस्सेदारी भी बढ़ाकर 33 फीसदी कर दी।

इस पूरे हेरफेर से हार्दिक और क्रुणाल को करीब 4.3 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. वैभव ने अलग कंपनी बनाकर अपने मुनाफे को कंपनी में ट्रांसफर कर दिया था। अब मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने वैभव को गिरफ्तार कर लिया है. उन्हें कोर्ट में पेश किया गया, जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें 5 दिन की हिरासत में भेज दिया।

आपको बता दें कि हार्दिक पंड्या आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं, जबकि क्रुणाल पंड्या केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जाइंट्स टीम में शामिल हैं। इससे पहले ये दोनों अंबानी परिवार की फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस में लंबे समय तक साथ खेल चुके हैं. तो दोनों भाई भी टीम इंडिया के लिए खेल चुके हैं।

FAQ 

हार्दिक पांड्या का सौतेला भाई कौन है?

हार्दिक पांडे के सौतेले भाई का नाम वैभव पंड्या है जो की एक ऑलराउंडर क्रिकेटर है उसने 4.3 करोड़ रुपये की रकम दूसरे खातों में ट्रांसफर की, जिससे हार्दिक और क्रुणाल को 4.3 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ इस धोखाधड़ी के आरोप में पुलिस गिरफ्तार किया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

हार्दिक पांड्या की उम्र कितनी है? 

हार्दिक पांड्या की उम्र लगभग 27 वर्ष 5 माह है।

क्रुणाल पांड्या की उम्र कितनी है? 

कुणाल पांडे की उम्र लगभग 30 वर्ष और 7 माह है।

वैभव, हार्दिक और कुणाल पांड्या का क्या लगता है? 

वैभव हार्दिक पांड्या और कुणाल पांड्या का सौतेला भाई लगता है

हार्दिक पांड्या की पत्नी किस देश की है? 

हार्दिक पांड्या की पत्नी हालांकि इंडियन है लेकिन उनका जन्म इंग्लैंड में हुआ माना जाता है। 

वैभव ने हार्दिक पांड्या से कितने रुपए की ठगी की है? 

वैभव ने हार्दिक पांड्या और उनके भाव कुणाल पांड्या से लगभग 4.5 करोड़ की ठगी की है। हेलो हॉट

Leave a Comment

आईपीएल 2024 में हैट्रिक छक्का लगाने वाले खिलाड़ियों की सूची आईपीएल 2024 की सबसे तेज अर्धशतक लिस्ट IPL 2024 में किस भाई के आपने भाई को 4.5 करोड रुपए ठगा। सौतेले भाई वैभव ने ठगा हार्दिक और कुणाल पंड्या को 4.5 करोड रुपए आईपीएल 2024 में पहला शतक विराट कोहली